36.6 C
Jodhpur
Monday, June 17, 2024

[google-translator]

Naach 16 Registration FormNaach 16 Registration FormNaach 16 Registration FormNaach 16 Registration Form

RBSE Result 2024 Kab Aayega?

कल 12.15 PM पर जारी होगा राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, rajresults.nic.in पर मिलेगा Result Link

RBSE 12th Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) की ओर से 12वीं के नतीजे कल यानी  20 मई को जारी होने वाले है. परीक्षा में शामिल छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक से अपनी मार्कशीट (Marksheet) देख सकते है. रिजल्ट से जुड़ी जरुरी जानकारी हम आप तक पहुंचाते रहेंगे. छात्र ऑफिसियल वेबसाइट के अलावा अपना परिणाम जागरण जोश पर भी अपने रोल नंबर का उपयोग करके देख सकते है. Latest result अपडेट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि शिक्षकों की लोकसभा चुनाव में ड्यूटी होने के कारण परिणाम जारी करने में देरी हुई.

RBSE 12th Result 2024 हाई लाइट्स

  • आरबीएसई 12वीं के इस साल के परिणाम कल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते है. 
  • राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीनियर सैकंडरी  (12वीं )का परिणाम कल  यानी  20 मई को जारी  किया जायेगा. बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा जारी करेंगे परिणाम .
  • विज्ञान, वाणिज्य और कला का परिणाम होगा जारी  कल 12.15 बजे जारी होगा 12वीं का परिणाम.
  • बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने रिजल्ट के बारें में जानकारी दी है.
  • छात्रों की जानकारी के लिए बता  दें कि रिजल्ट  2024 से जुड़ी  सूचना  बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  rajresults.nic.in पर दी जाएगी.

Rajasthan board ajmer rbse 12th result date: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) की ओर से 12वीं के नतीजे कल यानी  20 मई को जारी होने वाले है. परीक्षा में शामिल छात्र बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करके अपना स्कोर कार्ड देख सकते है. आरबीएसई12वीं के नतीजे घोषित करने की लिए कल प्रेस कांफ्रेंस करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में सम्मलित छात्र अपने Roll Number के माध्यम से अपनी मार्कशीट देख सकते है. रिजल्ट प्रेस कांफ्रेंस में बोर्ड अधिकारीयों की ओर से परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों की सूची भी सार्वजनिक की जाएगी. साथ ही लड़के और लड़कियों का कुल पास प्रतिशत, स्ट्रीम वाइज नतीजे सहित सभी जानकारी दी जाएगी और तुरंत बाद Official RBSE result Link भी एक्टिव कर दिया जायेगा जहां से छात्र अपनी मार्कशीट देख सकते है. लेटेस्ट अपडेट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि शिक्षकों की लोकसभा चुनाव में ड्यूटी होने के कारण परिणाम जारी करने में देरी हुई.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

200,112FansLike
46,876FollowersFollow
40,188SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles